स्वास्थ्य देखभाल

हाउस डेमोक्रेट वरिष्ठ नागरिकों और परिवारों के लिए स्वास्थ्य देखभाल लागत को कम करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं, जबकि रिपब्लिकन सोशल सिक्योरिटी को खत्म करने और मेडिकेयर को समाप्त करने के प्रति जुनूनी हैं, जैसा कि हम जानते हैं। ये चरम रिपब्लिकन्स हम सभी के लिए खतरा हैं, यह हमारे अधिकारों और स्वतंत्रता के पीछे आ रहे हैं, जिसमें गर्भपात को प्रतिबंधित करने की कोशिश करना और परिवार कब शुरू करना है और अगर शुरू करना है, तो यह तय करने की महिलाओं की स्वतंत्रता को छीनना शामिल है। कांग्रेस में केवल हाउस डेमोक्रेट ही हैं जो महिलाओं के अपने स्वास्थ्य देखभाल संबंधी निर्णय लेने के अधिकारों की रक्षा करते हैं।

बातचीत के विषय

नीचे दिये गये शब्दों को कॉपी और पेस्ट करें या सोशल मीडिया में उपयोग करें या अपने परिवार से बातचीत में उपयोग करें.

डेमोक्रेट्स ने मेडिकेयर को दवा की कीमतों पर बातचीत करने की अनुमति देने के लिए एक बिल पास  किया और वरिष्ठ नागरिकों के लिए इंसुलिन जैसी जीवन रक्षक दवा की कीमत 35 डॉलर तय की।

डेमोक्रेट का मुद्रास्फीति न्यूनीकरण अधिनियम, किफायती देखभाल अधिनियम के अंतर्गत आने वाले 13 मिलियन अमेरिकियों के लिए स्वास्थ्य देखभाल प्रीमियम को प्रति वर्ष 800 डॉलर कम करता है।

हाउस रिपब्लिकन सक्रिय रूप से एक महिला की अपनी स्वास्थ्य देखभाल निर्णय लेने की स्वतंत्रता को प्रतिबंधित करने की कोशिश कर रहे हैं और अंततः राष्ट्रीय गर्भपात प्रतिबंध पारित करना चाहते हैं।